भगवत् कृपा हि केवलम् !

भगवत् कृपा हि केवलम् !

Thursday 8 February 2018

आशाएं और विश्वास के प्रतीक प्रधानमंत्री मोदी

आज लोकसभा में जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी जी इतने विरोध के बावजूद भी बिना विचलित हुए, बिना हड़बड़ाहट के और बिना कोई ग़लती किये बोलते रहे ये दिखाता है कि इतना विरोध पर्याप्त नही है उनकी आवाज दबाने के लिए !
बल्कि काँग्रेस आज प्रधानमंत्री जी को सदन में बोलने नही दे रही ये उनकी नकारात्मक राजनीति को प्रदर्शित करता है जो आज पूरे देश ने टीवी पर देखा .......!!!

जब रेडियो के जमाने मे रेडियो सिर्फ आपके यानी काँग्रेस के गुण गाता था क्या वो भूल गए, जब टीवी आया था तो वो भी सिर्फ आपकी सरकार के अच्छे काम गिनाता था भूल गए जो आज कहते हो कि मीडिया सिर्फ मोदी मोदी करता है .......???
जब पंचायत से पार्लियामेंट तक आपका ही सरकारें हुआ करती थी विरोध के नाम पर कोई नही था तब आपने देश के टुकड़े किये और विपक्ष को कभी भी उठने नही दिया और आज आप सदन में भी प्रधानमंत्री जी को बोलने नही देते
हद है जी ....!!!

आपने उस समय यानि 70 सालों में नियत से काम किया होता तो आज विपक्ष 4 से +282 के जादुई आंकड़े से ज्यादा नही सीट हासिल कर सकता था लेकिन आज आप प्रधानमंत्री को सदन में बोलने तक नही दे रहे ....!!!
आप लोकतंत्र की बात करते है कि लोकतंत्र खतरे में लोकतंत्र तब खतरे में नही था जब राहुल ने बीच सदन में पूरे देश के सामने पारित पेपर फाड़ कर मनमोहन जी के पिछवाड़े में डाल दिया था
लोकतंत्र आज खतरे में है जब आप देश के स्पष्ट बहुमत से चुनी सरकार के प्रधानमंत्री को सदन में बोलने नहीं दे रहे ........!!!

योजनाओं के नाम पर आपने सिर्फ नाम दिया राजीव गाँधी योजना, इंद्रा योजना और नेहरू योजना लेकिन ये योजनाए खत्म किसने की शायद किसी को नही पता आपने सिर्फ अपने स्विस बैंक के एकाउंट लबालब किये और आज जब कोई अन्य तत्कालिक प्रधानमंत्री अपनी उपलब्धियों को गिनवा रहा है तो आप उसे बोलने नही देते ....!!!

आप आधार कार्ड लाये ओर मोदी सरकार आते ही आप बोले कि मोदी इसे खत्म कर रहा है आज जब मोदी उस आपके बनाये कार्ड को सही दिशा में ले जा रहा है तो आपका ये विधवा विलाप क्यों ...?
पूरी दुनिया मे ऐसे कार्ड होते है जो किसी भी नागरिक का पूरा लेखा जोखा निकाल लेते है आज हिंदुस्तान में आपके बनाये आधार कार्ड का विरोध आपके द्वारा ही क्यों ?
औऱ जब देश का PM इसके फायदे गिना रहा है तो आप उसे बोलने नही देते ...????
आज देश की यथास्थिती जो है वो आपने भाजपा के मोदी को विरासत में दी है बताओ 70 सालों में जहां बिजली नही, पानी नही, शिक्षा नही, चिकित्सा नही और सड़कें नही उसका जिम्मेदार कौन ...???

आज कौई PM बता रहा है कि उसने 4 सालों में क्या किया तो आप उसकों बोलने नही दे रहें आखिर क्यों ...???
भारत कृषि प्रधान देश है आपने 70 सालों में देश के किसानों के लिए क्या किया आज कोई PM कृषि कार्यों में दुग्ध उत्पादन, किसान फसल बीमा योजना और किसान क्रेडिट कार्ड के लिए कुछ बता रहा है तो आप कहते है कि जुमले बाजी बन्द करो और सदन में PM को बोलने नही देतें ....???
प्रधानमंत्री द्वारा किये गए किसी भी कार्य को आप यानि काँग्रेस पहले जाति समुदाय से जोड़ती है, फिर धर्म से जोड़ती है और अंत मे निम्न वर्ग, मध्यम वर्ग और उच्च वर्ग से जोड़ती है ..?
क्या सत्ता में रहते हुए सभी को खुश रखा जा सकता है ये आप ही ने सिखाया है आपने जिन्हें छोड़ दिया था अब नई सरकार उन्हें उठा रही है तो आप सदन में उन्हें बोलने भी नही देते
आखिर क्यों ...?
जब देश के नए PM ने देश के गरीबों के लिए इन्सुरेंस योजना लागू कि आयुष्मान योजना जिसमे देश के 50 करोड़ लोगों को सीधा लाभ मिलेगा आप उनमे भी खामियां ढूंढ रहे हैं !
क्या आपने देश के 100 करोड़ गरीबों के स्वस्थ्य के लिए सोचा जो बिना इलाज के मारे जाते है और आज कोई PM ये उपलब्धियाँ गिना रहा है तो आप उसे सदन में बोलने भी नही देतें ....???
कुल मिलाकर आज आप सदन में देश के प्रधानमंत्री को बोलने नही दे रहे भविष्य में विपक्ष से अच्छी उम्मीद न करें ....?
आज देखा कि आपका गला विरोध करते करते भर आया और बैठ गया लेकिन मोदी जी लगातार अपनी उपलब्धियों को गिना रहे थे
अफसोस आपने ये नही देखा लेकिन पूरे देश ने टीवी पर आपका विरोध देखा
उम्मीद है 2019 में भी जनता ऐसा ही PM चाहेंगीं और काँग्रेस जैसा विपक्ष तो बिल्कुल नही
मोदी जी जब इतने विरोध में बिना लिखा भाषण पढ़ सकते है जहाँ आपके नेता प्रिप्लान स्पीच भी देख कर पढ़ते है तो एक कारण बता दो 2019 में मोदी क्यों नही ...????
हम तो मोदी जी को ही चुनेंगे,  मोदी से आशाएं अधिक है तो फिर उन्हें वक्त कम क्यों दिया जाय ?? विकास के रफ़्तार को क्यों कम करें हम ?? इसबार अभी बहुत कुछ अधुरा है तो उसे पूरा करने का विश्वास भी मोदी से ही है।

शिकायते भी करते है, उम्मीद भी करते है और हाँ विश्वास भी मोदी पर ही है 👍
Save nation Vote modi Jai hind 💐

वन्देमातरम !
अजय कुमार दूबे

No comments: